एशिया कप के लिए भारतीय टीम घोषित, इस घाकड़ बल्लेबाज की हुई वापसी

एशिया कप के लिए भारतीय टीम घोषित, इस घाकड़ बल्लेबाज की हुई वापसी

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

मुंबई। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने सोमवार रात आगामी एशिया कप के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

indian squad for asia cup 2022_132

टीम में विराट कोहली की वापसी हुई है, जबकि भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वे वर्तमान में बेंगलुरु में एनसीए में पुनर्वसन कर रहे हैं।

टूर्नामेंट का 15वां संस्करण यूएई में छह टीमों (मेन इवेंट) के बीच खेला जाएगा। गत चैंपियन भारत सबसे सफल टीम है, जिसने सात बार ट्रॉफी जीती है।

जबकि टूर्नामेंट का पिछला संस्करण एकदिवसीय प्रारूप में आयोजित किया गया था, यह संस्करण में टी-20 प्रारूप होगा।

छह टीमों को दो समूहों में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और एक क्वालीफाइंग टीम है, जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम है।

प्रत्येक टीम ग्रुप स्टेज में एक बार एक-दूसरे से खेलेंगी। जिसमें प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सुपर 4 राउंड में आगे बढ़ेंगी। सुपर 4 से शीर्ष 2 टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी

एशिया कप के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान। तीन खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER