बर्थडे स्पेशल: इंजीनियरिंग छोड़ फिल्मों में किच्चा सुदीप ने रखा कदम, गाड़े कामयाबी के झंडे

बर्थडे स्पेशल: इंजीनियरिंग छोड़ फिल्मों में किच्चा सुदीप ने रखा कदम, गाड़े कामयाबी के झंडे

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

मुंबई। फैंस के बीच किच्चा सुदीप के नाम से मशहूर साउथ फिल्मों के जाने-माने अभिनेता सुदीप का पूरा नाम सुदीप संजीव है। वह एक अभिनेता के साथ-साथ जाने माने फिल्म निर्माता, निर्देशक, गायक और टेलीविजन होस्ट भी हैं।

1_603

सुदीप का जन्म 2 सितंबर 1973 को कर्नाटक के शिमोगा में संजीव मंजप्पा और सरोजा के घर हुआ था। सुदीप ने दयानंद सागर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (बंगलुरु) से मेकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

सुदीप की शुरू से खेल में भी गहरी रुचि थी। पढ़ाई के दौरान उन्होंने अंडर-17 और अंडर-19 क्रिकेट में अपने कॉलेज का प्रतिनिधित्व किया।

उनका झुकाव अभिनय की तरफ भी था। इस कारण वह पार्ट टाइम जॉब के साथ-साथ एक्टिंग में भी अपनी किस्मत आजमाने लगे।

साल 1996 में सुदीप को उदय टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक प्रेमदा कादम्बरी में काम करने का मौका मिला। सुदीप ने साल 1997 में आई कन्नड़ फिल्म थायवा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

साल 2008 में सुदीप ने राम गोपाल वर्मा निर्देशित फिल्म फूंक से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद सुदीप ने कन्नड़ के साथ-साथ तेलुगु, तमिल, भोजपुरी और हिंदी भाषा की भी कई फिल्मों में अभिनय किया।

उनकी कुछ प्रमुख फिल्मों में स्पर्श, हलचल, रन, मक्खी, हुच्चा, एगा, सई रा नरसिम्हा रेड्डी, दबंग 3 आदि शामिल हैं। फिल्मों में अभिनय के अलावा सुदीप ने कई फिल्मों में गाने भी गाए हैं।

सुदीप टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले कई कन्नड़ शो भी होस्ट किए हैं, जिसमें बिग बॉस कन्नड़ भी शामिल हैं। इसके अलावा सुदीप ने कुछ कन्नड़ फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है।

सुदीप सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहते हैं और अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं।

उनके फैन फॉलोइंग की संख्या लाखों में है। सुदीप की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड प्रिया राधाकृष्णन से साल 2001 में शादी कर ली। दोनों की एक बेटी सानवी है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER