मुंबई में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में भारी चूक

मुंबई में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में भारी चूक

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

मुंबई। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के चार एवं पांच सिंतबर को मुंबई दौरे में उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है।

download 54

मुंबई दौरे में एक शख्स खुद को एक सांसद का निजी सचिव होने का दावा कर कई घंटों तक अमित शाह के इर्द-गिर्द घूमता रहा। जब अधिकारियों को शक हुआ तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित का नाम हेमंत पवार है और वह धुलिया जिले का निवासी है।

गृहमंत्री शाह चार और पांच सितंबर को मुंबई दौरे पर थे। इस बीच, उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुंबई में उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।

उसके बाद उन्होंने बांद्रा के आशीष शेलार के गणेशोत्सव मंडल में और लालबाग के राजा गणेशोत्सव मंडल में जाकर पूजा-अर्चना की थी। उनकी सुरक्षा के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी।

मुंबई पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों ने भी शाह की सुरक्षा के लिए सावधानी बरती। हालांकि इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री के इर्द-गिर्द एक शख्स घूम रहा था। उसने सुरक्षा एजेंसियों से कहा था कि वह आंध्र प्रदेश के एक सांसद का निजी सचिव है।

मंत्रालय के एक अधिकारी को इस शख्स पर शक हुआ और उन्होंने इसकी जानकारी मुंबई पुलिस को दी। इसके बाद मुंबई पुलिस ने उस व्यक्ति को हिरासत में लिया और उससे गहन पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि आरोपित का नाम हेमंत पवार है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि यह सुरक्षा में कोई चूक नहीं है। यह मुंबई पुलिस की ही सतर्कता थी कि उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया। उससे पूछताछ जारी है।

पूछताछ में पता चला है कि आरोपित हेमंत पवार ने सुरक्षा एजेंसियों को गुमराह करने के लिए केंद्रीय गृह विभाग का सुरक्षा अधिकारी होने का भी दावा किया था। इस बात की भी जांच चल रही है कि हेमंत पवार की मंशा क्या थी।

 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER