एसएसबी (SSB) और नेपाली एपीएफ (APF) की बॉर्डर क्षेत्र में दोस्ताना पेट्रोलिंग

एसएसबी (SSB) और नेपाली एपीएफ (APF) की बॉर्डर क्षेत्र में दोस्ताना पेट्रोलिंग

Reported By SAGAR SURAJ
Updated By RAKESH KUMAR
On
भारत -नेपाल की सीमा नदी के रास्ते खुली सीमा होने के कारण इसका फायदा असामाजिक तत्व, शराब तस्कर, वन तस्कर और अपराधी प्रवृत्ति के लोग न उठा सकें। इस बातों को ध्यान में रखते हुए और बॉर्डर क्षेत्र में भयमुक्त माहौल को बनाने के लिए यह जॉइंट पेट्रोलिंग समय-समय पर की जाती है।

 

IMG-20230315-WA0138
SSB AND APF JOINT PETROLLING ON NO- MEN'S LAND ON INDO NEPAL BORDER

 

बगहा। भारत -नेपाल सीमा सुरक्षा में तैनात एसएसबी 21 वी वाहिनी वाल्मीकि आश्रम और एपीएफ वाल्मीकि आश्रम कंपनी के अधिकारी तथा जवानों ने संयुक्त रुप से पेट्रोलिंग की। एसएसबी के उपनिरीक्षक मोतीलाल के नेतृत्व में जवानों और नेपाल एपीएफ के जवानों के द्वारा तमसा नदी, सोनभद्र नदी के किनारे सीमा पर संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग की गई। नेपाल एपीएफ वाल्मीकि आश्रम के नेतृत्व इस्पेक्टर सुधीर कुमार पांडे ने किया।
 
भारत -नेपाल की सीमा नदी के रास्ते खुली सीमा होने के कारण इसका फायदा असामाजिक तत्व, शराब तस्कर, वन तस्कर और अपराधी प्रवृत्ति के लोग न उठा सकें। इस बातों को ध्यान में रखते हुए और बॉर्डर क्षेत्र में भयमुक्त माहौल को बनाने के लिए यह जॉइंट पेट्रोलिंग समय-समय पर की जाती है। दोनों देश के सीमा सुरक्षा बल के द्वारा सीमा क्षेत्र में नियमित गस्ती की जा रही है। भारत - नेपाल का खुली सीमा होने के कारण इसका फायदा उठाकर नदी के रास्ते प्रवेश न कर सके। इसलिए सीमा क्षेत्र में पैनी निगाह रखी जा रही है।
 
इस संयुक्त पेट्रोलिंग में एसएसबी वाल्मीकि आश्रम सीमा चौकी के ओर से उपनिरीक्षक मोतीलाल, मुख्य आरक्षी विपिन कुमार, मुख्य आरक्षी पूरण चंद्र, आरक्षी मुन्ना राम, संजीव कुमार, परमानंद राम, मुकेश कुमार, बरकत अली, चंद्रकांत यादव, राजू आदि शामिल थे। वही नेपाल एपीएफ की ओर से वाल्मीकि आश्रम के इंस्पेक्टर सुधीर पांडे, चेत नारायण चौबे, नागेंद्र अधिकारी, जितेंद्र धानिया, ज्ञान बहादुर गुरुंग, कपिल केवट, टेक धीमरे, जीवन कुमार, अशोक यादव आदि शामिल थे।
 

 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER