हैवान पति ने दुल्हन को सात फेरे से पहले ही कर दिया बुरा हाल

हैवान पति ने दुल्हन को सात फेरे से पहले ही कर दिया बुरा हाल

दूल्हे ने मंडप में ही दुल्हन को पीटा

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
मंडप पर ही दूल्हे ने अपनी दुल्हन को पीटना शुरू कर दिया. यह मामला पंजाब के संगरूर का है जहां विवाह की रस्में निभाते वक्त हैवान पति ने अपनी पत्नी को पीटना शुरू कर दिया. विवाह की रस्म निभाते वक्त जब दूल्हे व उसके परिजन ने कम दहेज देखा तो हैवान पति ने इस कदर भड़क उठा की लड़की को ही पीट डाला और बगैर शादी किए ही घर लौट गए

 patni

दहेज-प्रथा हमारे समाज के लिए एक अभिश्राप है. दहेज के लिए कई लोगों को अपने कई तरह के पाप करते हुए देखा एवं सुना होगा. लेकिन यहां मंडप पर ही दूल्हे ने अपनी दुल्हन को पीटना शुरू कर दिया. यह मामला पंजाब के संगरूर का है जहां विवाह की रस्में निभाते वक्त हैवान पति ने अपनी पत्नी को पीटना शुरू कर दिया. विवाह की रस्म निभाते वक्त जब दूल्हे व उसके परिजन ने कम दहेज देखा तो हैवान पति ने इस कदर भड़क उठा की लड़की को ही पीट डाला और बगैर शादी किए ही घर लौट गए.

pati

 बुरी तरीके से घायल लड़की को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. मेहंदी व शादी का जोड़ा पहने अस्पताल में उपचार के लिए पड़ी लड़की व उनके माता-पिता ने प्रशासन से इंसाफ दिलाने व कार्रवाई करने के लिए मांग की है.

वही बताया जा रहा है कि सुनाम के गांव जगतपुरा निवासी लड़की के पिता भोला सिंह तथा माता सरबजीत कौर ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी रमनदीप कौर की शादी बरनाला के लवप्रीत सिंह से तय की थी। घायल लड़की के मां पिता ने बताया कि वह गरीब होने के बावजूद भी उन्होंने अपनी हैसियत से कहीं ज्यादा बढ़कर दहेज दिया था. लेकिन लड़की के ससुराल वालों को और दहेज की जरूरत थी. जिसे अब वह पूरा नहीं कर सकते थे।पिता भोला सिंह तथा माता सरबजीत कौर ने बताया कि उनकी पहले बेटी की शादी 2 साल पहले ही लवप्रीत सिंह के बड़े भाई स्वर्ण प्रीत सिंह से हुई थी। स्वर्ण प्रीति द्वारा आत्महत्या करने के बाद उसके छोटे भाई लवप्रीत सिंह से शनिवार को शादी होनी थी।

जब रस्मों के वक्त वक्त दहेज दिखाया गया तो लड़के पक्ष वालों ने और ज्यादा दहेज की मांग करने लगे. इसी दौरान लड़के एवं लड़की पक्ष मैं बहस हो गई और दूल्हे के द्वारा लड़की को पीटकर शादी की रस्में बीच में ही छोड़कर भाग गए। माता-पिता ने प्रशासन ने करी कार्रवाई करने का इंसाफ दिलाने की मांग की है. मामले के जांच अधिकारी एएसआई मेजर सिंह ने बताया कि पीड़िता के बयान दर्ज करके आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER