Motihari News: हल्की बारिश के कारण मोतिहारी के कई वार्ड के नाले, नदी के रूप में हुई तब्दील

Motihari News: हल्की बारिश के कारण मोतिहारी के कई वार्ड के नाले, नदी के रूप में हुई तब्दील

वार्ड- 3,4,9,13,14,16,25,26 में हुवा जलजमाव

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नगर निगम के द्वारा पानी निकासी के कोई पुख्ता इंतजाम ना होने के कारण शहर के अधिकतर वार्ड में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई| जिससे आम जनजीवन काफी प्रभावित हुआ

WhatsApp Image 2023-05-19 at 2.35.50 PM

विगत सोमवार व बुधवार को मोतिहारी में आंधी के साथ हल्की बारिश भी हुई| नगर निगम के द्वारा पानी निकासी के कोई पुख्ता इंतजाम ना होने के कारण शहर के अधिकतर वार्ड में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई| जिससे आम जनजीवन काफी प्रभावित हुआ।

सोमवार व बुधवार को हुई| बारिश लगभग 30 मिलीमीटर मापा गया| जब 30 मिलीमीटर में शहर के अधिकतर वार्डों में जलजमाव की स्थिति बन रही है तो क्या होगा जब मानसून के समय लगभग 100 मिली मीटर तक बारिश होगी। बुधवार की शाम को हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई| जिसके कारण किसानों को बहुत क्षति पहुंचा, विशेषकर आम व लीची को काफी नुकसान पहुंचा।

शहर के कई मोहल्लों की नाली टूटी हुई है। नाली टूटी होने से उसमें कचरा व सिल्ट जमा हो जाता है। जिसके कारण पानी का बहाव ठीक से नही होता है। अधिकांश मोहल्लों में बनाए गए छोटे व बड़े नालों में या तो स्लैब नही है या फिर टूटा हुआ है।

हालांकि, नगर निगम ने जलजमाव से बचाव के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। शहर के बड़े नालों की उड़ाही हो रही है। फिलहाल जानपुल से पंच मंदिर तक नाले की उड़ाही की जा रही है। शीघ्र ही अन्य वार्डों के नाली की भी उड़ाही की जाएगी।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER