मोतिहारी- बगहा में महावीरी जुलूस पर हुआ भारी पथराव, 2 पुलिसकर्मियों समेत 12 घायल, उपद्रबियो ने कई घरों में किया तोड़फोड़, आज भी स्थिति तनावपूर्ण

मोतिहारी- बगहा में महावीरी जुलूस पर हुआ भारी पथराव, 2 पुलिसकर्मियों समेत 12 घायल, उपद्रबियो ने कई घरों में किया तोड़फोड़, आज भी स्थिति तनावपूर्ण

सड़कों पर आगजनी; महावीरी जुलूस निकालने के दौरान दो जिलों में हिंसक झड़प, DM ने लिया जायजा, दौरान दो पक्षों में हिंसक झड़प

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
बिहार में सोमवार को महावीरी जुलूस निकालने के दौरान दो जिलों में हिंसक झड़प हो गई। बगहा और मोतिहारी के तीन ब्लॉक्स में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। बगहा में हालात ज्यादा बिगड़े थे। वहां आज भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

बिहार में दंगा: बिहार में सोमवार को महावीरी जुलूस निकालने के दौरान दो जिलों में हिंसक झड़प हो गई। बगहा और मोतिहारी के तीन ब्लॉक्स में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। बगहा में हालात ज्यादा बिगड़े थे। वहां आज भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

Read More मोतिहारी लोकसभा का चुनाव प्रचार खत्म, बिगनी बोली .. राधा मोहन और राजेश मे कांटे की टक्कड़  

पश्चिमी चंपारण के DM दिनेश राय आज भी बगहा में है। स्थिति का जायजा ले रहे हैं। बगहा शहर के रतनमाला इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। मंगलवार सुबह से ही यहां सन्नाटा है।

Read More जिला राजद अध्यक्ष ने कहा मोतिहारी का तेजस्वी मै हूँ, तुम देवा गुप्ता के यहाँ  मुकेश साहनी और तेजस्वी को क्यू जाने दिया रे .....

इससे पहले सोमवार को पूर्वी चंपारण के मेहसी, कल्याणपुर और दरपा थाना इलाकों में झंडा के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए थे। इस दौरान दोनों तरफ से ईंट-पत्थर भी चले, लेकिन समय रहते पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया और बवाल को आगे नहीं बढ़ने दिया। जिले के इन तीनों इलाकों में आज शांति है। पुलिस कैंप कर रही है।

अब जानिए, क्या हुआ था बगहा में....

बगहा में सोमवार को महावीरी जुलूस के दौरान दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई थी। दोनों ओर से पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी की गई। घटना में दो पुलिसकर्मी, पत्रकार समेत 12 लोग घायल हो गए। ये बवाल नगर थाना क्षेत्र के रतनमाला इलाके में हुआ। घटना की सूचना मिलते ही डीएम और एसडीएम पहुंचे। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

सोमवार को रतन माला में महावीरी जुलूस निकाला गया। जुलूस मस्जिद के पास पहुंचा तो एक पक्ष ने इसका विरोध किया। कहा गया कि महावीरी झंडा इधर से नहीं ले जा सकते हैं। इससे दूसरे पक्ष के लोग उग्र हो गए। फिर दोनों पक्षों की ओर से पथराव और तोड़फोड़ शुरू हो गया। इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक शख्स के घर पर जमकर तोड़फोड़ भी की।

मामले की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल पर डीएम दिनेश राय और एसडीएम डॉ. अनुपमा सिंह पहुंचीं। इसके बाद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। स्थिति यह है कि बगहा बाजार के अनुमंडल अस्पताल और स्टेट बैंक चौराहे पर सन्नाटा पसरा है।

महावीरी जुलूस में 400 लोग शामिल थे

महावीरी जुलूस में करीब 400 लोग शामिल थे। वहीं दूसरी पक्ष की ओर से करीब 200 लोग थे। बताया जा रहा है कि जुलूस अपने निर्धारित रास्ते से जा रहा था। इस दौरान जुलूस में शामिल लोग तलवार और हथियार प्रदर्शन कर रहे थे और करतब भी दिखा रहे थे। प्रशासन की ओर से इसके लिए मना किया गया।

बड़ी मस्जिद के पास झड़प हुई
रतनमाला से महावीरी अखाड़ा समिति की ओर से महावीरी जुलूस निकाला गया था। रतनमाला की बड़ी मस्जिद के पास झड़प हुई। पथराव में होमगार्ड सिपाही नगीना यादव, रतनमाला निवासी अमित कुमार, बनकटवा निवासी आयुष कुमार, रतनमाला निवासी पहावरी प्रसाद, राधेश्याम मांझी, पत्रकार मुन्ना राज, गोलू कुमार, बिहार पुलिस के सिपाही हरीश राम, रतनवाला निवासी भगवान चौधरी घायल हो गए हैं।

मोतिहारी में क्या हुआ था...

दरपा थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में महावीरी जुलूस निकला था। जुलूस कचहरी टोला से होकर शांतिपूर्ण तरीके से पछियारी टोला पहुंचा। इसी दौरान किसी बात को लेकर हुए विवाद ने देखते ही देखते हिंसक रूप ले लिया। ईंट-पत्थर चले तो जुलूस में शामिल कई लोगों को चोटें आईं।

इसमें दरपा थाना के एसएचओ धर्मेंद्र यादव को चोट लगने की बात कही जा रही है। इसके अलावा मेहसी और कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मेदन सिरिसिया में महावीरी झंडा के दोरान झड़प होने की बात सामने आई।

इन घटनाओं में लाठी भांजनेवालों से लेकर पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। लाठी भांजने के दौरान ही विवाद उत्पन हो गया और हिंसक रूप ले लिया। विवाद वाले जगहों पर पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

जिला राजद अध्यक्ष ने कहा मोतिहारी का तेजस्वी मै हूँ, तुम देवा गुप्ता के यहाँ  मुकेश साहनी और तेजस्वी को क्यू जाने दिया रे ..... जिला राजद अध्यक्ष ने कहा मोतिहारी का तेजस्वी मै हूँ, तुम देवा गुप्ता के यहाँ  मुकेश साहनी और तेजस्वी को क्यू जाने दिया रे .....
औडियो वायरल हो रहा है, जिसमे वो पप्पू साहनी सहित अन्य को धमका रहे है और कह रहे है कि...
मोतिहारी लोकसभा का चुनाव प्रचार खत्म, बिगनी बोली .. राधा मोहन और राजेश मे कांटे की टक्कड़  
भाजपा राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर भी स्वजातिए नेताओं के निशाने पर
बिगनी मलाहीन : समझने ही नहीं देती सियासत हम को सच्चाई, कभी चेहरा नहीं मिलता, कभी दर्पन नहीं मिलत
बिगनी मलाहीन: लाशों की ढेर पर कोई घड़ियाली आँशु बहा रहा है,,,,,  
समाज के विकास व विकसित भारत के संकल्पना की पूर्ति में शिक्षकों की भूमिका अहम: डॉ अजय प्रकाश
घोड़ासाहन मे फसल सहायता राशि मे भयानक घाल-मेल

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER