टी-20 वर्ल्ड कप की सभी 16 टीमों की तस्वीर साफ, भारत सहित 8 टीमें सीधे सुपर-12 में खेलेंगी

टी-20 वर्ल्ड कप की सभी 16 टीमों की तस्वीर साफ, भारत सहित 8 टीमें सीधे सुपर-12 में खेलेंगी

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

दिल्ली। आस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड और जिम्बाब्वे की टीम ने क्वॉलिफाई कर लिया है। इस प्रकार इस वर्ल्ड कप में 16 टीमें भाग लेगी।

67

भारत सहित 8 टीमें सीधे सुपर-12 में खेलेंगी, जबकि 8 टीमों में 4 टीमें पहले राउंड के बाद सुपर-12 में पहुंचेंगी।

जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वॉलिफायर बी टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में जिम्बाब्वे ने पापुआ न्यू गिनी और दूसरे सेमीफाइनल में नीदरलैंड ने यूएसए को हरा दिया है।

अब यह दोनों टीमें क्वालिफायर-बी के फाइनल में आमने-सामने होंगी। इसके साथ ही जिम्बाब्वे और नीदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। इसकी पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने भी की।

विदित हो कि 18 से 24 फरवरी तक क्वालिफायर-ए के मुकाबले खेले गए थे। क्वालिफायर-ए से आयरलैंड और यूनाइटेड अरब अमीरात की टीमों ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया था। क्वालिफायर-ए के मुकाबले ओमान में खेले गए थे।

क्वॉलिफायर बी का फाइनल जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल में जिम्बाब्वे ने पापुआ न्यू गिनी को 27 रनों से हराया। पहले बैटिंग करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 20 ओवर्स में पांच विकेट खोकर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की टीम 8 विकेट पर 172 रन ही बना पाई। दूसरे सेमीफाइनल में नीदरलैंड ने संयुक्त राज्य अमेरिका को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बैटिंग करते हुए अमेरिकी टीम 138 रनों पर ही ढेर हो गई। जवाब में खेलने उतरी नीदरलैंड की टीम ने एक ओवर शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

ICC ने शुक्रवार को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी। इस कार्यक्रम के मुताबिक, भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलेगा।

टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होगा, जबकि फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 45 मुकाबले 7 अलग-अलग शहरों एडिलेड, ब्रिसबेन, जीलोंग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में होंगे। 2014 की चैम्पियन श्रीलंका 16 अक्टूबर को टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच नामीबिया के खिलाफ खेलेगी।

सुपर-12 में भारत और पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को जगह मिली है। वहीं नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज मुख्य ड्रॉ से पहले क्वालिफायर खेलेंगे। अन्य 4 टीमें भी क्वालिफायर में उतरेंगी।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER