अंतर्राष्ट्रीय अपराधी गिरोह के सरगना लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े दो कुख्यात नेपाल सीमा से गिरफ्तार

अंतर्राष्ट्रीय अपराधी गिरोह के सरगना लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े दो कुख्यात नेपाल सीमा से गिरफ्तार

Reported By RAKESH KUMAR
Updated By RAKESH KUMAR
On
लौरेंश विश्नोई पर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी का आरोप भी है | लॉरेंस बिश्नोई के बारे मे कहा जाता है की इसके शूटर खालिस्तानी समर्थकों का जानी दुश्मन है जो कनाडा तक जाकर खालिस्तानी आतंकवादियों का काम तमाम कर रहा है।  

सागर सूरज

मोतिहारी। अंतर्राष्ट्रीय अपराधी गिरोह के सरगना लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े दो कुख्यात को मोतिहारी पुलिस ने नेपाल सीमा से गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरफ़्तारी को जिला पुलिस टीम की बड़ी कामयाबी के रूप मे देखी जा रही है। पुलिस ने अपराध की एक बड़ी योजना को नाकाम करते हुए अंतर्राष्ट्रीय  गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई एवं बिक्रम बरार गैंग के दो सरगना को हथियार एवं कारतूस सहित गिरफ्तार कर देशस्तरीय कई कांडो का पटाक्षेप करने का दावा किया है।

IMG-20231023-WA0165

 

इसकी जानकारी देते एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुआ कि हरियाणा एवं राजस्थान के कई कांडों में वांछित गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई और बिक्रमजीत सिंह उर्फ विक्रम बरार ग्रुप के सक्रिय अपराधी को हथियार के साथ बिहार के पूर्वी चंपारण जिला अंतर्गत रक्सौल थाना क्षेत्र में देखा गया है, जो अपराध की किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है।

IMG-20231023-WA0166

प्राप्त सूचना के पश्चात इन कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एएसपी राज के नेतृत्व में डीएसपी रक्सौल धीरेन्द्र कुमार, रक्सौल एसएचओ नीरज कुमार, रामगढवा एसएचओ इन्द्रजीत पासवान, जिला सूचना इकाई के इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्र, ज्वाला सिंह व मिथिलेश कुमार के साथ रक्सौल एवं रामगढ़वा थाना के सशस्त्र बल की एक टीम गठित की गई। प्राप्त निर्देश के आलोक में गठित टीम ने नाकाबंदी करते हुए छापेमारी किया और दोनो कुख्यात अपराधी शशांक पांडेय मैनाटांड़ जिला पश्चिम चंपारण व त्रिभुवन हरपुर जिला पूर्वी चंपारण को एक नाइन एमएम पिस्टल जिंदा कारतूस 2100  नेपाली व 1200 भारतीय रुपये समेत एक बाईक के साथ रक्सौल थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए शातिर अपराधी शशांक पांडेय पर अम्बाला थाना सेक्टर थाना काण्ड सं0-83 / 23 (आम आदमी पार्टी के नेता एवं जिला परिषद सदस्य मक्खन सिंह लबाना से 50 लाख की रंगदारी एवं घर पर फायरिंग करने व जयपुर थाना कांड सं0-225 / 21 ज्वेलरी दुकान में एक करोड़ की डकैती के साथ ही शाहाबाद कुरुक्षेत्र थाना कांड सं0-330 / 23 पाँच पिस्टल की बरामदगी व अम्बाला पड़ाव थाना काण्ड सं0-360/20 डकैती का कांड भी दर्ज है, वही त्रिभुवन साह पर हरपुर थाना में कांड सं0-95 / 15 व कांड सं0-154 / 15 दर्ज है।इस मामले में अंबाला को पुलिस को सूचना देते हुए रक्सौल थाना में कांड दर्ज कर अग्रेतर कारवाई किया जा रहा है। एसपी कांतेश मिश्रा  ने इन अपराधियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की है।

सनद रहे कि लौरेंश विश्नोई पर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी का आरोप भी है | लॉरेंस बिश्नोई के बारे मे कहा जाता है की इसके शूटर खालिस्तानी समर्थकों का जानी दुश्मन है जो कनाडा तक जाकर खालिस्तानी आतंकवादियों का काम तमाम कर रहा है।  

 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

डॉ सीबी सिंह और उनके पुत्र पर हुए हमले का लीगल तरीके से देंगे जवाब- ब्रह्मर्षि समाज डॉ सीबी सिंह और उनके पुत्र पर हुए हमले का लीगल तरीके से देंगे जवाब- ब्रह्मर्षि समाज
महेश्वर सिंह एक पुराने नेता है उनके सदन मे भेजने मे हरसिद्धि व पहाड़पुर के भूमिहारों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई...
Gangester Lawrence Bishnoi’s aides nabbed in Motihari
अंतर्राष्ट्रीय अपराधी गिरोह के सरगना लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े दो कुख्यात नेपाल सीमा से गिरफ्तार
दुर्गा पूजा पंडाल में हुआ धार्मिक नाटक का मंचन
विजयादशमी पर जन सुराज करेगा भ्रष्टाचार रूपी रावण का पुतला दहन
पंजाब में सड़क हादसे में हुई मौत युवक का शव गांव आते ही परिजनों में मची चीख-पुकार
जिहुली दुर्गा पूजा समिति द्वारा नवमी पर कन्या पूजन-भंडारे का हुआ आयोजन

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER