ट्रेन में महिला ने दिया एक बच्ची को जन्म

ट्रेन में महिला ने दिया एक बच्ची को जन्म

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
दरभंगा। सूरत से वाया सीतामढ़ी, दरभंगा पहुंचने वाली ट्रेन में मंगलवार को महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही जंक्शन की मेडिकल ऑफिसर डॉ. रेखा साहू, स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, आरपीएफ निरीक्षक ब्रजेश कुमार, जीआरपी थानाध्यक्ष सुनील कुमार द्विवेदी, रेल हॉस्पिटल के सहायक कर्मी सहित कई रेलकर्मी  महिला […]
दरभंगा। सूरत से वाया सीतामढ़ी, दरभंगा पहुंचने वाली ट्रेन में मंगलवार को महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही जंक्शन की मेडिकल ऑफिसर डॉ. रेखा साहू, स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, आरपीएफ निरीक्षक ब्रजेश कुमार, जीआरपी थानाध्यक्ष सुनील कुमार द्विवेदी, रेल हॉस्पिटल के सहायक कर्मी सहित कई रेलकर्मी  महिला की सहायता में जुट गए।
दरअसल बहादुरपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत शोभापट्टी गांव के शेखर झा की धर्मपत्नी आरती देवी सीतामढ़ी से ट्रेन के खुलते ही अपनी प्यारी बेटी को ट्रेन में ही जन्म दे चुकी थी। वह सूरत से पति के साथ गांव लौट रही थी। दरभंगा जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक को इसकी जानकारी फोन पर मिली। इसके बाद उन्होंने मेडिकल टीम एवं सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया। ट्रेन के दरभंगा जंक्शन पहुंचते ही डॉ. साहू के नेतृत्व में मेडिकल टीम आरती की सहायता में जुट गयी। ट्रेन से उतरते ही आरती को व्हीलचेयर पर बैठाया गया, फिर उसकी प्राथमिक चिकित्सा की गई। इसके बाद एंबुलेंस से उसे डीएमसीएच भेज दिया गया। व्हीलचेयर पर बैठी आरती जैसे-जैसे एंबुलेंस की ओर बढ़ रही थी, उसकी बंद आंखें धीरे-धीरे खुलतींं और फिर बंद हो जातींं। लेकिन इस दौरान ऐसा लग रहा था, मानो उसके होंठ बुदबुदा रहे हों और यह कहने का प्रयास कर रहे हों कि मेरी व मेरी बच्ची की जान बचाने वालों तेरा लख-लख धन्यवाद। 
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER