अगले हफ्ते हाईकोर्ट में नहीं बैठेगी अदालतें

अगले हफ्ते हाईकोर्ट में नहीं बैठेगी अदालतें

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
प्रयागराज। प्रयागराज व लखनऊ में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट में 12, 13, व 14 अगस्त को अदालतें नहीं बैठेगी। इन दिनों केवल अति आवश्यक मामलों की सुनवाई ही हो सकेगी। इलाहाबाद में मुख्य न्यायाधीश व लखनऊ पीठ में वरिष्ठ न्यायमूर्ति के समक्ष अर्जेन्ट मुकदमों की सुनवाई मेन्शन स्वीकार होने पर […]
प्रयागराज। प्रयागराज व लखनऊ में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट में 12, 13, व 14 अगस्त को अदालतें नहीं बैठेगी। इन दिनों केवल अति आवश्यक मामलों की सुनवाई ही हो सकेगी।
इलाहाबाद में मुख्य न्यायाधीश व लखनऊ पीठ में वरिष्ठ न्यायमूर्ति के समक्ष अर्जेन्ट मुकदमों की सुनवाई मेन्शन स्वीकार होने पर हो सकेगी। हाईकोर्ट में कोई भी अन्य अदालतें नहीं बैठेगी। यही नहीं चीफ जस्टिस के आदेश से 12, 13, 14, 15 व 16 अगस्त को शारीरिक रूप से उपस्थित होकर अथवा ई- फाइलिंग के मार्फत मुकदमों का दाखिला नहीं हो सकेगा।
इन तीन दिनों 12, 13 व 14 को न्यायिक व प्रशासनिक कार्य भी नहीं हांगे। केवल नये दाखिल मुकदमों व बैकलाग को निपटाने के लिए रिपोर्टिंग अनुभाग सीमित स्टाफ से कार्य करेगा। मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर द्वारा पारित इस आदेश की अधिसूचना महानिबंधक अजय कुमार श्रीवास्तव ने जारी की है।
12 व 13 को सुने जाने वाले मुकदमे 17 व 18 अगस्त को सुने जायेंगे और 10 अगस्त के मुकदमे भी 18 अगस्त को सुने जायेंगे। इसी प्रकार 14, 17 व 18 अगस्त के मुकदमे 25, 26 व 27 अगस्त को सुने जायेंगे। 5 से 14 अगस्त की घोषित विशेष पीठें 21 अगस्त तक जारी रहेगी।हाल ही में मुख्य न्यायाधीश के आदेश पर महानिबंधक ने हाईकोर्ट के सभी कर्मचारियों अधिकारियों को कोरोना वायरस की जांच कराने का निर्देश दिया था। जांच के बाद भारी संख्या में स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाये जाने पर यह निर्णय लिया गया है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER