ग्रामीणों ने जान जोखिम में दाल आग पर पाया काबू

ग्रामीणों ने जान जोखिम में दाल आग पर पाया काबू

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नवादा । जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के कुतरुचक गांव में शुक्रवार की दोपहर करीब दो बजे रामवतार यादव के धान के पुंज में अचानक आग लग गई। आग काफी तेज थी जलते हुए पुंज को ग्रामीणों ने देखते ही दौड़ पड़े और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। बताया जाता है […]
नवादा । जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के कुतरुचक गांव में शुक्रवार की दोपहर करीब दो बजे रामवतार यादव के धान के पुंज में अचानक आग लग गई।
आग काफी तेज थी जलते हुए पुंज को ग्रामीणों ने देखते ही दौड़ पड़े और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। बताया जाता है कि धान का धान का पुंज गांव से कुछ दूरी पर लगा हुआ था। जहां आस पड़ोस में आग लगने की संभावना नहीं थी।लेकिन अचानक पुंज को जलते हुए ग्रामीणों ने देखा और दौड़ा पड़ा।लोग चापाकल पाइन के पानी कुआं के सहयोग से बाल्टी बाल्टी देकर आग पर काबू पाया।
स्थानीय लोगों ने आग को बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग को फोन किया गया ।लेकिन बुझाने तक नहीं पहुंच सका। जिसके कारण जलते हुए पुंज की चपेट में आसपास लगे कई पुण्य आ गये। लेकिन सभी पुंज को बचा लिया गया। छिटपुट लगी जिस पर ग्रामीणों ने काबू पा लिया। वही रामअवतार यादव का धान का पुज जलकर राख हो गया। राम अवतार यादव ने बताया कि पुंज में लगभग 20000 निवारी का कुंज लगा हुआ था इसमें धान और निवारी दोनों जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि लगभग 70000 रु का नुकसान हुआ है ।
इस संबंध में गोविंदपुर अंचलाधिकारी वर्षा रानी को सूचना दिया गया। अंचलाधिकारी वर्षा रानी ने बताई की पीड़ित किसान से नुकसान का आवेदन मांगा गया है। जांच पड़ताल करने के बाद आवेदन को उच्च पदाधिकारी के पास भेजा जाएगा। सरकार के द्वारा मदद की राशि दी जाएगी तो किसान को दिया जाएगा। 

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER