बालू माफियाओं के 3 ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार

बालू माफियाओं के 3 ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

नवादा । खनन विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से शनिवार को नवादा जिले के नरहट थाने के खनवां नदी घाट से तीन अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया है। पुलिस को देख ट्रैक्टर ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। थानाध्यक्ष सरफराज ईमाम ने बताया गुप्त सूचना मिली खनवां गांव के समीप नदी घाट से बालू का अवैध खनन किया जा रहा है।

07dl_m_129_07052022_1

शनिवार की सुबह माइनिंग ऑफिसर अमित कुमार एवं पुलिस बल के साथ खनवां नदी घाट पर छापेमारी की गई। उक्त स्थान से तीन बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया गया, जबिक चालक फरार हो गया। तीनों बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त कर थाना लाया गया। माइनिंग ऑफिसर के लिखित आवेदन पर ट्रैक्टर मालिक पर अवैध बालू खनन से सम्बंधित केस दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि जिले में नदी से बालू खनन बंद रहने के कारण अवैध रूप से बालू माफिया द्वारा बालू खनन का कार्य जारी है। जिससे सरकार को लाखों रुपये की राजस्व का नुकसान प्रति दिन लग रहा है। वहीं नदी से बालू का उठाव कई महीनों से बंद रहने से लोगों को मकान आदि का निर्माण में फजीहत हो रही है। समीप के जिले से महंगी बालू मंगाया जा रहा है। बालू नहीं मिलने पर कई गरीबों का आशियाना बनना रुका हुआ है। इधर प्रधानमंत्री योजना से सैकड़ों गरीब परिवार को आवास निर्माण के लिए सरकार द्वारा प्रथम क़िश्त की राशि उपलब्ध कराई गई है। अब प्रधानमंत्री आवास के लाभुकों के बीच बालू की समस्या बनी हुई है।

 

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER