पटना में जल-जमाव की समस्या, आठ अन्य जिलों में भी तेज बारिश की संभावना

पटना में जल-जमाव की समस्या, आठ अन्य जिलों में भी तेज बारिश की संभावना

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
पटना। पटना सहित बिहार के उत्तर-पश्चिम जिलों में रविवार सुबह से बारिश हो रही है। इसकी वजह से प्रदेश की राजधानी के कई इलाकों  में जलजमाव की समस्या हो गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक पटना (Ptna) , सारण (Saran), वैशाली (Vaishali) , मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) , पूर्वी चंपारण (East Champaran) , समस्तीपुर (Samastipur) […]
पटना। पटना सहित बिहार के उत्तर-पश्चिम जिलों में रविवार सुबह से बारिश हो रही है। इसकी वजह से प्रदेश की राजधानी के कई इलाकों  में जलजमाव की समस्या हो गई है।
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक पटना (Ptna) , सारण (Saran), वैशाली (Vaishali) , मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) , पूर्वी चंपारण (East Champaran) , समस्तीपुर (Samastipur) , दरभंगा (Darbhanga) और सहरसा (Saharsa) में भारी बारिश, तेज हवा और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में विशेष सतर्कता बरती जानी चाहिए।
मौसम विभाग से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक झारखंड और उसके सटे भागों पर जो कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ था, वह उत्तर पश्चिम दिशा की ओर आगे चलकर दक्षिण पूर्वी उत्तर प्रदेश एवं उसके आस पास के क्षेत्रों पर सतह से 1.5 किलो मीटर उंचाई पर स्थित है।
इस मौसमी सिस्टम के अगले दो दिनों तक इसी प्रकार बने रहने की संभावना है। इसका परिणाम यह हाेगा कि पूरे बिहार में मध्यम एवं एक- दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।
मौसम विभाग का कहना है कि समय पूर्व मानसून आने से पहले चरण में अच्छी वर्षा हो रही है। मानसून 12 जून को बिहार में प्रवेश कर गया था। एक जून से 11 जून तक  सामान्य वर्षा  हो रही थी। एक से 11 जून तक 37 मिलीमीटर बारिश हुई थी लेकिन एक जून से लेकर 19 जून तक बारिश सामान्य से 149 प्रतिशत अधिक है। यानी 12 से 19 जून के बीच अब तक 202 मिलीमीटर वर्षा हो चुकी है।
पटना में शनिवार की शाम तक 9.8 मिलीमीटर बारिश (Rain) हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को सुबह 8.30 बजे से लेकर शाम 5.30 बजे तक पटना में 9.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड किया गया। पटना के अलावा गया में 19 मिलीमीटर, नवादा में 45.5 मिलीमीटर, जमुई में 21.5 तथा मधुबनी में 6.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER