नालंदा में रैपिड टेस्ट किट से कोरोना की जांच शुरू,  आधे घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

नालंदा में रैपिड टेस्ट किट से कोरोना की जांच शुरू, आधे घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
बिहारशरीफ। अब नालंदा के लोगों को कोरोना टेस्ट  रिपोर्ट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यहां सोमवार से रैपिड टेस्ट किट से जांच शुरू कर दी गई है। पहले दिन सोहसराय मोहल्ले में कैंप लगाकर  25 लोगों की जांच की गई  । इनमें  तीन लोगों की रिपोर्ट टेस्ट पॉजिटिव आयी।बिहारशरीफ सदर अस्पताल के चिकित्सक […]
बिहारशरीफ। अब नालंदा के लोगों को कोरोना टेस्ट  रिपोर्ट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यहां सोमवार से रैपिड टेस्ट किट से जांच शुरू कर दी गई है। पहले दिन सोहसराय मोहल्ले में कैंप लगाकर  25 लोगों की जांच की गई  । इनमें  तीन लोगों की रिपोर्ट टेस्ट पॉजिटिव आयी।बिहारशरीफ सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ रामकुमार प्रसाद और डॉ अशोक कुमार ने बताया कि इस किट के माध्यम से महज आधे घंटे के भीतर रिपोर्ट का पता चल जाता है। जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है उनके सैंपल को जांच के लिए पटना भेजा जाएगा।
सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने बताया कि इस किट के माध्यम से सर्वप्रथम कंटेंनमेंट जोन के लोगों की जांच की जाएगी। अभी जिले में 500 किट भेजी गयी है। इसमें सदर अस्पताल के दो चिकित्सक डॉ रामकुमार और डॉ अशोक कुमार, लैब टेक्नीशियन प्रमोद कुमार, जगत नारायण के अलावा 7 एएनएम को लगाया गया है। कर्मी चिन्हित जगहों पर जाकर लोगों का सैंपल कलेक्शन करेंगे । इससे समय की बचत होगी और लोग मानसिक तनाव से भी बचेंगे।
सोहसराय में सोमवार को रैपिड किट के माध्यम से 25 लोगों की जांच की गई । महज आधे घंटे के भीतर रिपोर्ट पाकर मोहल्ले वासी काफी खुश दिखे । हालांकि रिपोर्ट जानने के लिए लोगों में आपाधापी की स्थिति दिखी। मोहल्लेवासियों ने बताया कि अगर इसी तरह जल्द परिणाम मिल जाए तो लोग मानसिक तनाव से बच सकते हैं । मगर अब तक ऐसा नहीं होता था । सैंपल देने के बाद कई दिनों तक इंतजार करना पड़ता था।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER