अंग-दान महादान है : बिरला

अंग-दान महादान है : बिरला

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि अंगदान जीवनदान है और महादान है। भारतीय संस्कृति में दान को सदैव महत्व दिया गया है। बिरला ने शनिवार को दधीचि देहदान समिति की ओर से आयोजित वेबिनार में भाग लेते हुए कहा कि अंगदान जीवनदान है-अंगदान महादान है। भारतीय संस्कृति ने दान को सदैव महत्व […]

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि अंगदान जीवनदान है और महादान है। भारतीय संस्कृति में दान को सदैव महत्व दिया गया है।

बिरला ने शनिवार को दधीचि देहदान समिति की ओर से आयोजित वेबिनार में भाग लेते हुए कहा कि अंगदान जीवनदान है-अंगदान महादान है। भारतीय संस्कृति ने दान को सदैव महत्व दिया है। मानवता पर संकट के समय ऋषि-मुनि और आमजन सहजता से अपना सर्वस्व दान करने को आगे आए हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “महर्षि दधीचि की महान परम्परा को आगे बढ़ाते हुए दधीचि देहदान समिति विगत 23 वर्षों से अंगदान और देहदान के क्षेत्र में सराहनीय काम कर रही है। संस्था के पदाधिकारियों के श्रम के कारण आज कई जिंदगियां रोशन हैं, कई को नवजीवन मिला है… इसके लिए देहदानियों और उनके परिजनों को साधुवाद।”

बिरला ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “राष्ट्रीय अंगदान दिवस, देह व अंग दान को प्रोत्साहित करने, इससे जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने और आमजन में जागरुकता उत्पन्न करने का अवसर है। मेडिकल साइंस में उन्नति ने शरीर के अंगों के साथ टिश्यू दान को भी संभव बना दिया है। इससे लाखों लोगों की जान बचाई जा सकी है।”

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER