खेल मंत्री ने आईटीबीपी फिट इंडिया मिशन-200 किमी के प्रतिभागियों को किया सम्मानित

खेल मंत्री ने आईटीबीपी फिट इंडिया मिशन-200 किमी के प्रतिभागियों को किया सम्मानित

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली । भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) मुख्यालय में आयोजित एक सम्मान समारोह में खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ‘फिट इंडिया अभियान’ के तहत आईटीबीपी द्वारा स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सहयोग से जैसलमेर (राजस्थावन) में 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक आयोजित करवाए गए ‘फिट इंडिया मिशन- 200 किमी.’ वाकथन के प्रतिभागियों को […]
नई दिल्ली । भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) मुख्यालय में आयोजित एक सम्मान समारोह में खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ‘फिट इंडिया अभियान’ के तहत आईटीबीपी द्वारा स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सहयोग से जैसलमेर (राजस्थावन) में 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक आयोजित करवाए गए ‘फिट इंडिया मिशन- 200 किमी.’ वाकथन के प्रतिभागियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 
इस अवसर पर आईटीबीपी व अन्य पुलिस संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे। समारोह के दौरान रिजिजू ने फिट इंडिया मिशन को सार्थक बनाने तथा देश के नागरिकों के बीच फिटनेस संबंधी जागरूकता फैलाने के लिए आईटीबीपी द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जमकर तारीफ की। उन्होंने विशेष तौर पर आईटीबीपी के डीजी एस एस देशवाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि महानिदेशक का स्वयं इस 3 दिवसीय 200 किमी. वाकथन का नेतृत्व करते हुए इसे सफलतापूर्वक पूरा किया जाना फिट इंडिया अभियान की एक मिसाल है। उन्होंने आशा व्यक्त  की कि आईटीबीपी आगे भविष्य में भी इसी प्रकार फिट इंडिया अभियान के लिए जन जागरूकता का कार्य करती रहेगी।
ज्ञात हो कि राष्ट्रीय एकता दिवस और सरदार पटेल की 145वीं जयंती के अवसर पर 31 अक्टूबर, 2020 को इस तीन दिवसीय 200 किमी वाकथन का फ्लैग किरेन रिजिजू के द्वारा जैसलमेर में किया गया था। इस वाकथन में आईटीबीपी के अलावा अन्या केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के पदाधिकारियों के साथ-साथ हरियाणा पुलिस, राजस्थान पुलिस व गुजरात पुलिस के करीब 100 पदाधिकारियों ने भाग लिया था। आम जनमानस को फिटनेस का संदेश देने और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से आईटीबीपी ने करीब दो  वर्षों में ऐसे दर्ज़नों स्पीड मार्च का आयोजन किया है, जिनमें हिमालय से रेगिस्तान और उत्तर पूर्व से समुद्र के किनारों पर आयोजित मार्च शामिल हैं। इन सभी अभियानों में आईटीबीपी ने आम जनता को स्वच्छता और प्लोगिंग का सदेश भी दिया। समारोह में आईटीबीपी के डीजी एस एस देशवाल ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि बल भविष्य में भी फिट इंडिया अभियान के लिए आयोजनों के लिए कटिबद्ध है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER