दलदल में फंसने से फ‍िर हुई एक हाथी के बच्चे की मौत

दलदल में फंसने से फ‍िर हुई एक हाथी के बच्चे की मौत

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
धमतरी। दलदल में फंसने से हाथी के एक बच्चे की मौत हो गई है। पिछले कुछ दिनों से गरियाबंद मैनपुर क्षेत्र से 21 हाथियों का दल धमतरी जिले के डुबान क्षेत्र में विचरण कर रहा है। इससे पहले हाल ही में तीन हाथ‍ियों की मौत हुई है, ज‍िससे शासन-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।    […]
धमतरी। दलदल में फंसने से हाथी के एक बच्चे की मौत हो गई है। पिछले कुछ दिनों से गरियाबंद मैनपुर क्षेत्र से 21 हाथियों का दल धमतरी जिले के डुबान क्षेत्र में विचरण कर रहा है। इससे पहले हाल ही में तीन हाथ‍ियों की मौत हुई है, ज‍िससे शासन-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। 
 
वन विभाग के डीएफओ अमिताभ वाजपेयी ने बताया कि धमतरी ब्लॉक के डुबान क्षेत्र के ग्राम मोंगरी में हाथियों का झुंड दलदल क्षेत्र से होकर गुजर रहा था। दल में से एक बच्चा हाथी दलदल में 15 जून सोमवार की रात फंस गया। फंसने के बाद वहां से वह नहीं निकल पाया। इसकी खबर वन विभाग की टीम को हुई तो ग्रामीणों की मदद से निकालने की कोशिश की गई, लेकिन अधिक गहराई में फंसने के कारण हाथी के बच्चे की मंगलवार की सुबह मौत हो गई। 
 
वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है। हाथी के बच्चा का शव निकालने की कोशिश में जुटा हुआ है। शव निकालने के बाद पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। इसके बाद हाथी का अंतिम संस्कार किया जाएगा। ग्रामीण सगनु राम नेताम कलारबाहरा ने बताया कि कलारबाहरा सागौन प्लाट जंगल की ओर हाथियों का दल आगे बढ़ रहा है। अरौद डुबान ग्राम पंचायत के रविशंकर जलाशय के डुबान क्षेत्र में सात जून से हाथी यहां पहुंचे हैं। जिसमें से एक बच्चा हाथी की मोंगरी-उरपुटी ग्राम नाले के दलदल में फंसने से मौत हो गई है।
Tags: #elephant

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER