बेमौसम बारिश से मक्के की फसलों को बड़ी क्षति

बेमौसम बारिश से मक्के की फसलों को बड़ी क्षति

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
किशनगंज )।बेमौसम लगातार कई  दिनों की  बारिश से सीमांचल के किशनगंज जिले में मक्के की फसल को भारी नुकसान पहुंचने का अनुमान है।  जिले में मंगलवार सुबह से लगातार कई घंटें से बारिश हो रही है।  जिले के   दिघलबैंक प्रखंड क्षेत्रों  में करूवामनी में अलग- अलग कई  किसानों के मक्के  की फसल में  कीड़ा लगने […]

किशनगंज )।बेमौसम लगातार कई  दिनों की  बारिश से सीमांचल के किशनगंज जिले में मक्के की फसल को भारी नुकसान पहुंचने का अनुमान है।  जिले में मंगलवार सुबह से लगातार कई घंटें से बारिश हो रही है।

 जिले के   दिघलबैंक प्रखंड क्षेत्रों  में करूवामनी में अलग- अलग कई  किसानों के मक्के  की फसल में  कीड़ा लगने के कारण मक्के की बाली से कीड़े के कारण  दाना गायब हो गया है। यहां  आलू की फसल के बाद लगने वाले खेतों में  मक्के की फसल बर्बाद होने का अनुमान  है जिस मक्के की  फसल में दाना होकर पकने को था वह बारिश के कारण   कीड़ा  पकड़ लिया है। वहीं पटुआ की फसल के छोटे – छोटे पौधे भी बिना कमौनी के कारण खेतों में  जंगल से पौधे को बढ़ने नही दे रहा है । स्थानीय   जिले में कई दिनों पहले भी तेज हवाओं के साथ बारिश और ओला पड़ने के कारण मक्का, आम-  लीची के फलों भी नुकसान पहुँचाये थे।
 इस बाबत जिला कृषि पदाधिकारी संत लाल साह ने बताया कि फिलहाल सभी प्रखंडो के संबंधित पदाधिकारी से बेमौसम बारिश से क्षतिग्रस्त फसलों का रिपोर्ट आमंत्रित किया गया है ।लेकिन जिले में  अनुमानित करीब तीन हजार हेक्टेयर में  मक्के की फसल को क्षतिग्रस्त हुई होगी ।फिलहाल आम-लीची के फसलों का अनुमान लगाए जा रहें हैं ।रवि फसलों की कटनी जिले सौ फीसदी बारिश से पहले ही हो चुकी थी।

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER