श्रीलंका में चल रही हैं कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ान की तैयारियां

श्रीलंका में चल रही हैं कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ान की तैयारियां

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
कुशीनगर। नवनिर्मित कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान की तैयारियां श्रीलंका में भी जोर शोर से चल रही हैं। श्रीलंका स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने वहां के बौद्ध धर्मगुरुओं से सम्पर्क साधा है। उन्होंने धर्मगुरुओं को प्रस्तावित कोलंबो-कुशीनगर उद्घाटन उड़ान का पूरा ब्योरा दिया। इस उद्घाटन उड़ान से श्रीलंका के बौद्ध भिक्षु कुशीनगर आयेंगे। उच्चायोग […]
कुशीनगर। नवनिर्मित कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान की तैयारियां श्रीलंका में भी जोर शोर से चल रही हैं। श्रीलंका स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने वहां के बौद्ध धर्मगुरुओं से सम्पर्क साधा है। उन्होंने धर्मगुरुओं को प्रस्तावित कोलंबो-कुशीनगर उद्घाटन उड़ान का पूरा ब्योरा दिया। इस उद्घाटन उड़ान से श्रीलंका के बौद्ध भिक्षु कुशीनगर आयेंगे। उच्चायोग के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से हुए ट्वीट से इसकी जानकारी मिली है। 
भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने श्रीलंका के प्रमुख बौद्ध धर्मगुरु प्रो. कोटपिटी राहुला अनुनायका थेरो से मुलाकात कर भारत-श्रीलंका सम्बन्धों की मजबूती के सम्बंध में हुई कई पहलों का उल्लेख किया। उन्होंने बौद्ध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिये गए 15 मिलियन यूएस डॉलर अनुदान और कुशीनगर एयरपोर्ट पर श्रीलंका से होने वाली प्रथम इंटरनेशनल उड़ान की जानकारी दी। 
एयरपोर्ट अधिकारियों ने पूर्व में 5-10 अक्टूबर के मध्य में कभी भी श्रीलंका से बोइंग 737 से 180 यात्रियों/ बौद्ध भिक्षुओं को लेकर आने की बात कही थी किन्तु कोविड-19 के चलते यह उड़ान टल गई। अब इस उड़ान के फरवरी में आने की बात कही जा रही है। कुशीनगर में मौजूद श्रीलंका के प्रमुख बौद्ध भिक्षु व सांस्कृतिक राजदूत अस्स ने बताया कि श्रीलंका में उद्घाटन उड़ान की तैयारियां चल रही हैं। वहां के अधिकारी व बौद्ध भिक्षु सम्पर्क में हैं। जैसे ही कोविड-19 को लेकर सकारात्मक स्थिति बनेगी, फ्लाइट का शिड्यूल आएगा। एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने बताया कि यह तय है कि उद्घाटन उड़ान श्रीलंका से होगी। यहां भी तैयारी करीब पूरी है। सब कुछ ठीक रहा तो फरवरी में उड़ान होगी। 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER