आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण, रौशन कुशवाहा बने बेगूसराय के डीएम

बेगूसराय । बिहार सरकार ने बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा सहित बड़ी संख्या में भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इस संबंध में देर रात समान्य प्रशासन विभाग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है।

08dl_m_12_08052022_1

बेगूसराय के डीएम 2012 बैच के अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा को मधुबनी का डीएम बनाया गया है। जबकि भोजपुर के डीएम 2014 बैच के अधिकारी रौशन कुशवाहा को बेगूसराय का नया डीएम बनाया गया है। इसके अलावा समाज कल्याण विभाग के निदेशक राजकुमार को भोजपुर, शेखपुरा के डीएम इनायत खान को अररिया, बांका के डीएम सुहर्ष भगत को पूर्णिया, वैशाली के डीएम उदिता सिंह को नवादा, नवादा के डीएम यशपाल मीणा को वैशाली का डीएम बनाया गया है।

बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक श्रीकांत शास्त्री को किशनगंज, कारा महानिरीक्षक मनेश कुमार मीणा को सीतामढ़ी, ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव सावन कुमार को शेखपुरा, पटना के डीडीसी रिची पांडेय को जहानाबाद, खान एवं भू-तत्व विभाग के संयुक्त सचिव अंशुल कुमार को बांका तथा नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक मुकुल कुमार गुप्ता को शिवहर का नया डीएम बनाया गया है। स्थानांतरित किए गए कई अधिकारी अगले आदेश तक अपने जिला के बंदोबस्त पदाधिकारी के प्रभार में भी रहेंगे।

इसके साथ ही पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार तथा विभिन्न विकास विभागों में सचिव, संयुक्त सचिव और निदेशक के पद पर कार्यरत भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी असंगबा चुबा आओ, दिनेश सेहरा, विनोद सिंह गुंजियाल, दिनेश कुमार, प्रभाकर, बैद्यनाथ यादव, कार्तिकेय धनजी, कंवल तनुज, हिमांशु कुमार राय, बालामुरुगन डी, पंकज दीक्षित, मिथिलेश मिश्र, संजय कुमार पंसारी, संजीव कुमार, राजेश कुमार, राजीव रंजन, सुनील कुमार यादव, अमित कुमार, आदित्य प्रकाश, प्रशांत कुमार, सज्जन आर, विजय प्रकाश मीणा, वैभव चौधरी, पंकज कुमार राज, कमलेश सिन्हा एवं रूपेश कुमार श्रीवास्तव का भी स्थानांतरण कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आकांक्षी जिला बेगूसराय के डीएम बनाए गए रौशन कुशवाहा के समक्ष कई बड़ी चुनौतियां होगी। आकांक्षी जिला रहने के साथ-साथ बेगूसराय आधारभूत संरचना एवं औद्योगिक विकास की नई गाथा लिख रहा है तथा इस जिला पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सीधी नजर है। बिहार के एकलौते बरौनी रिफाइनरी का विस्तारीकरण हो रहा है तो खाद कारखाना भी से उत्पादन शुरू होने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। गंगा नदी पर दो-दो पुल बन रहा है, इसके साथ ही कई अन्य बड़ी परियोजना बेगूसराय में चल रही है, जिससे समय पर पूरा करने की जिम्मेदरी नए डीएम की होगी। इसके साथ ही बेगूसराय में अव्यवस्थित यातायात से लगातार लग रहे जाम और बुडको की कार्यप्रणाली से पूरा जिला परेशान हैं, ऐसे में लोगों को नए डीएम से काफी उम्मीद है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comments

Download Android App

Latest News

जादू-टोने से तबाह करने की धमकी देकर मौलाना ने किया नाबालिग लड़की से दुष्कर्म जादू-टोने से तबाह करने की धमकी देकर मौलाना ने किया नाबालिग लड़की से दुष्कर्म
जयपुर । संजय सर्किल थाना इलाके में मौलाना द्वारा नाबालिग लड़की को जादू-टोने से तबाह करने की धमकी देकर दुष्कर्म...
मोतिहारी में असामाजिक तत्वों ने भगवान की मूर्तियां तोड़ी, लोगों में भारी गुस्सा, हजारों भक्तों के आस्था से जुड़ा है मंदिर
मैंने बल्लेबाजी करते समय कभी किसी तरह का दबाव महसूस नहीं किया : रजत पाटीदार
बाल-बाल बचे बिहार के उप मुख्यमंत्री, सत्संग का मंच टूटने से जदयू जिलाध्यक्ष घायल
विनय कुमार सक्सेना ने ली दिल्ली के उपराज्यपाल पद की शपथ
चिमनी विवाद से ध्यान भटकाने के लिए तो नहीं रची गई फायरिंग की साजिश ? मुखिया पति ने दी अब आत्मदाह की धमकी, जानिए पूरा मामला…
पूर्वी चंपारण के प्रतिभावान खिलाड़ियों को मिलेगा खेल का बड़ा मंच, नहीं दबने दी जाएगी प्रतिभा : निदेशक

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER

राशिफल

Live Cricket