आर्केस्ट्रा में हथियार लहराने वाले निकले शातिर अपराधी,  एसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई, छह गिरफ्तार

आर्केस्ट्रा में हथियार लहराने वाले निकले शातिर अपराधी, एसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई, छह गिरफ्तार

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

 

 

 डीएसपी अरेराज ने की प्रेस वार्ता, अपराधियों के इतिहास का हुआ खुलासा

 

आर्केस्ट्रा आयोजकों पर भी होगी कार्रवाई

 

हरसिद्धि। हरसिद्धि थाना परिसर में रविवार को अरेराज डीएसपी  रंजन कुमार ने एक प्रेस वार्ता में हथियार लहराते गिरफ्तार अपराधियों के संबंध में  खुलासा करते हुए बताया कि मोतिहारी में सोशल मीडिया पर वायरल हुई। आर्केस्ट्रा  वायरल वीडियो में आर्केस्ट्रा प्रोग्राम में नर्तकीयों के साथ कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा हथियार का प्रदर्शन करते देखा गया था। जिसमें पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसी क्रम में 6 मई को हरसिद्धि थाना के गस्ती पदाधिकारी एसआई राजकुमार राय, एएसआई विनोद कुमार को सूचना मिली कि एक सफेद अर्टिगा गाड़ी में कुछ लोग हीरो होंडा एजेंसी के पास हथियार लहराते देखे गए हैं। पदाधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए आर्टिगा गाड़ी को घेरा और उस गाड़ी में बैठे लोगों की जांच की जिसमें चार पकड़े गए और दो अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले। पकड़े गए अभियुक्तों में अंकित कुमार, विवेकानंद, राजू कुमार, गुड्डू कुमार, चारों थाना क्षेत्र के घोघराहा बैरियाडीह के निवासी हैं। वहीं अंधेरे का लाभ उठाकर तुरकौलिया थाना क्षेत्र के गोड़ाघाट निवासी गुड्डू कुमार तथा धनखरैया निवासी नारद कुमार भागने में सफल रहे। 

IMG-20220508-WA0004

थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार सिंह, एसआई राजकुमार राय, पीएसआई रूबी कुमारी, एएसआई विनोद कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए फरार गुड्डू कुमार और नारद कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। अरेराज डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि तुरकौलिया घोड़ाघाट निवासी गुड्डू कुमार की बहन की शादी में नर्तकियों के साथ ये लोग हथियार लहरा रहे थे। उन्होंने बताया कि अंकित और विवेकानंद तो वीडियो में स्पष्ट रूप से हथियार लहराते देखा गया है। इन दोनों के पास  से दो लोडेड कट्टा, पांच 315 बोर का जिंदा कारतूस बरामद किया गया। साथ ही एक अर्टिका कार तथा एक बिना नम्बर की हीरो हौंडा बाइक भी बरामद किया गया। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों की आपराधिक इतिहास को खंगाला गया है, जिनमें अंकित कुमार मझौलिया थाना में लूट कांड में वांटेड है। वहीं नारद पर बाइक चोरी का कई मुकदमा दर्ज है तथा राजू की तस्करी गतिविधि के साथ-साथ अन्य घटनाओं में भी  संलिप्तता पाई है। उन्होंने बताया कि यदि समय पर इन अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती तो ये कोई बड़ी घटना को अंजाम अवश्य देते। उन्होंने बताया कि आजकल आर्केस्ट्रा में हथियार लहराने का प्रचलन बढ़ गया है, जिसमें अपराधी हर्ष फायरिंग करके निर्दोष लोगों की जान ले लेते हैं। अब हथियार लहराने वाले और आर्केस्ट्रा आयोजकों की  खैर नहीं है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सभी सभी अभियुक्तों को को रविवार को जेल भेज दिया गया है।

 

अब आर्केस्ट्रा आयोजकों व उपस्थित जनप्रतिनिधियों पर भी होगी कार्रवाई

 

 

 डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि आर्केस्ट्रा   आयोजकों एवं उस कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों पर भी कार्रवाई होगी।  आर्केस्ट्रा में असामाजिक तत्वों द्वारा हथियारों का प्रदर्शन किया जाता है। वहां पर कई जनप्रतिनिधि भी पहुंचते हैं जो अपनी आंखों से हथियार लहराते असामाजिक तत्वों को देखते हैं, लेकिन उसकी सूचना पुलिस को नहीं देना उचित नहीं समझते हैं। आयोजक भी आर्केस्ट्रा का आयोजन करते हैं जिसमें अश्लील गीतों एवं नृत्यों का प्रदर्शन होता है, जो आने वाली पीढ़ियों के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने बताया कि उस समय जो लोग भी वहां उपस्थित रहते हैं। वहां कोई अप्रिय घटना होती है तो उसके जिम्मेदार सभी होंगे और उन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कई आर्केस्ट्रा संचालकों के पास लाइसेंस नहीं है और उसमें काम करने वाली लड़कियों का शोषण भी किया जाता है। उन्होंने बताया कि अब  गैर  निबंधित आर्केस्ट्रा संचालक, डीजे संचालक भी नही बख्से जाएंगे।

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER