बीपीएससी का पेपर लीक होने के विरोध में एबीवीपी ने निकाला मार्च, जलाया मुख्यमंत्री का पुतला

बीपीएससी का पेपर लीक होने के विरोध में एबीवीपी ने निकाला मार्च, जलाया मुख्यमंत्री का पुतला

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

भागलपुर । बीपीएससी की परीक्षा का पेपर लीक होने के विरोध में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नवगछिया इकाई द्वारा नगर सह मंत्री शिवम झा के नेतृत्व में आक्रोश मार्च निकाला गया। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री एवं बीपीएससी के चेयरमैन आर के महाजन का पुतला दहन किया गया।

10dl_m_278_10052022_1

उल्लेखनीय है कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा आयोजित 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा पूरे बिहार में आयोजित की गई। दुर्भाग्य से परीक्षा प्रारम्भ होने के एक घण्टा पूर्व से प्रश्न पत्र वायरल हो गया था। इस पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने पूरे परीक्षा को रदद् करने का फैसला लिया है।

अभाविप की प्रदेश सह मंत्री स्मृति सिंह ने बताया कि ऐसे कृत्य बिहार को शर्मसार करते हैं। प्रत्येक जगह दण्डाधिकारी के नेतृत्व में प्रश्रपत्र सुरक्षित रहता है। फिर परीक्षा के पूर्व ऐसा कैसे संभव हो गया। हमें उन अभ्यर्थियों के दर्द को समझने का प्रयास करना चाहिए। जिन्होंने दिन रात एक कर के अपनी परीक्षा की तैयारी के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया। बदले में उन्हें मिला क्या मिला तो प्रश्नपत्र लीक। बिहार के छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बिहार सरकार के लिए बहुत ही शर्म की बात है की कभी 10वीं, कभी 12वीं तो कभी अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का पर्चा लीक हो जाता है तो कभी राज्य का सबसे उच्चस्तरीय परीक्षा बीपीएससी का प्रश्न पत्र लीक हो जाता है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस कृत्य में शामिल सभी दोषियों पर कड़ी करवाई एवं अविलंब नई करवाई की मांग करती है। साथ ही बिहार में शिक्षा विरोधी सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ने की आवश्यकता है। मौके पर राहुल, विक्की, सूरज, अंशु, काजल सहित काफी संख्या में छात्र और छात्रा उपस्थित थे।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER