पीएमओ प्रदत संवैधानिक मतदाता के अधिकारों का सम्मान हो - प्रबुद्ध भारती

पीएमओ प्रदत संवैधानिक मतदाता के अधिकारों का सम्मान हो - प्रबुद्ध भारती

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

बगहा । प्रबुद्ध भारती के राष्ट्रीय संयोजक मिसाइल इंजीनियर, पूर्व सैनिक, विजय कश्यप ने शुक्रवार को बेतिया के एक सभागार में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बेतिया महापौर के चुनाव पर पीएमओ द्वारा जनता द्वारा सीधा चुने जाने की प्रणाली पर संविधान में आम जनता के हितों को मजबूत करने वाला बताया है। साथ ही अरबों रुपए की खरीद-फरोख्त से बचाकर संवैधानिक मूल्यों की मजबूती का मार्ग बताया। उन्होंने कहा कि बेतिया नगर निगम की आम जनता को प्रधानमंत्री द्वारा प्रदत संवैधानिक मतदाता के अधिकारों का सम्मान हो, इस हित में भावी उम्मीदवारों का आचार संहिता को देखते हुए, सबको समान अवसर प्राप्त हो ,इस ओर जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया है।

13dl_m_488_13052022_1 (1)

चुनाव में पिछड़ों की भागीदारी ,परिसीमन तथा नगर निगम विषयक सुविधाओं एवं टैक्सेशन के संबंध में बोलते हुए प्रदेश सरकार पर संविधान प्रदत्त कार्यपालिका में, पिछड़ों के अधिकारों का हनन करने का आरोप लगाया । देश के 60% पिछड़ों को कार्यपालिका में भागीदारी नहीं देने की साजिश का आरोप लगाया। साथ हीं बेतिया प्रखंड के 6 पंचायत को शुद्ध रूप से देश के लिए अनाज उपजाने का कार्य करना बताया हैं, जिनका निगम में आने का कोई औचित्य नहीं, उन पर निगम के बेतहाशा लागू किए जाने वाले टैक्सों से निजात दिलाने तथा शहरी क्षेत्र के कमजोर वर्ग की सुविधाओं देने के संबंध में वकालत की है।

नगरपालिका संशोधन विधेयक 2022 की जानकारी नगर निगम की आम जनता को नहीं देने तथा टैक्सेशन संबंध में आने वाले टैक्स में वृद्धि की जानकारी नहीं देकर साथ ही सुविधाएं क्या-क्या मुहैया होंगी, इसके बारे में नगर निगम को अनजाने में रखकर नगर निगम तथा जिला प्रशासन आम जनता के साथ धोखा कर रही है ,इसके लिए चुनाव आयोग एवं जिला प्रशासन को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सभी मतदाताओं को उनके कर्तव्यों एवं अधिकारों की जानकारी देने की वकालत की। चुनाव प्रचार में लगने वाले खर्च की सीमा को देखते हुए अरबपतियों के द्वारा बेतिया की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रुपया प्रचार में बहाया जा चुका होने के ऊपर जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कर तत्काल प्रभाव से लगे हुए होडिंग और बोर्ड को उतरवाकर, चुनाव की आचार संहिता एवं लोक लोकतंत्र की हत्या होने से बचाने का आह्वान किया है

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER