मोतिहारी में 15 किलो गोमांस के साथ कारोबारी चढ़ा हत्थे, देखिए पुलिस ने कैसे बिछाया जाल

मोतिहारी में 15 किलो गोमांस के साथ कारोबारी चढ़ा हत्थे, देखिए पुलिस ने कैसे बिछाया जाल

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

97 

अमलेश कुमार, रामगढ़वा (मोतिहारी)। रामगढ़वा पुलिस ने मंगलवार को आमोदेई गांव में छापेमारी कर 15 किलो गोमांस के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कारोबारी जाहिद मंसूरी है। पुलिस को सूचना मिली कि आमोदेई गांव के वार्ड संख्या- 5 में जाहिद मंसूरी अपने दो अन्य भाइयों के साथ मिलकर गाय का वध कर गोमांस की बिक्री चोरी छुपे करता है।

 उसके इस गतिविधि से गांव में संप्रदायिक सद्भाव पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाना में भी दी। सूचना पर थानाध्यक्ष ने गांव के वर्तमान व पूर्व मुखिया, पैक्स अध्यक्ष सहित कई प्रबुद्ध वर्ग के लोगों से मामले की जानकारी ली और सामाजिक स्तर से इस पर रोक लगाने को कहा, पर उस पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

इसके बाद पुलिस ने अपनी सूचना तंत्र विकसित की और थानाध्यक्ष इंद्रजीत पासवान के नेतृत्व में  छापेमारी कर कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि छापेमारी के दौरान वह एक गाय को काटकर आधे से ज्यादा मांस बेच चुका था। लगभग 15 किलो मांस वहां बेचने के लिए रखा था। पुलिस ने गोमांश बरामद कर लिया। बताया जाता है कि उसने कसाई खाना में काटने के लिए दो अन्य गाय को भी रखा था।

दोनों गायों को पुलिस ने चंपापुर अवस्थित मवेशी फाटक में जमा करा दिया है। गोमांस कारोबार में लगे जाहिद मंसूरी के साथ उसके भाइयों जावेद मंसूरी और तबरेज मंसूरी पुलिस को देखते ही भागने लगा।

इस बीच जाहिद मंसूरी को पकड़ लिया गया। जबकि दो अन्य भागने में सफल रहे। थाना अध्यक्ष इंद्रजीत पासवान ने बताया कि तीनों के ऊपर रामगढ़वा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

साथ ही बरामद मांस को स्थानीय लोगों की उपस्थिति में जमीन में गाड़ दिया गया। कानूनी प्रक्रिया के लिए इसका सैंपल को थाना में लाया गया है। इसको जांच के लिए पुलिस लैब में भेजा जाएगा।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER