बिहार में 24 घंटे में सामान्य से 254 फिसदी ज्यादा बारिश, वज्रपात से 32 की मौत  

 

पटना बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में 24 घंटे से हो रही बारिश से उत्तर बिहार की सभी छोटी-बड़ी नदियां उफान पर हैं। राजधानी में बुधवार रात करीब दो बजे से झमाझम बारिश हो रही है। इसकी वजह से राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। बिहार में पिछले 24 घंटे में सामान्य से 254 प्रतिशत अधिक बारिश रिकार्ड की गई है। सबसे अधिक बारिश नेपाल सीमा से सटे सीमांचल के अररिया जिले में हुई।

patna rain _pic_41

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि गुरुवार को पटना, गया, नालंदाशेखपुरा, जहानाबाद, नवादा, बेगुसराय, लखीसराय, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सिवान, सारण गोपालगंज जिले के अनेक स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। इनमें से कई जिलों में आज सुबह से बारिश हो रही है।

सीमांचल के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया जिले के कुछ स्थानों पर भी बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण जिले में मौसम केंद्र ने रेड अलर्ट जारी किया है।

पिछले दो दिन में बिहार में वज्रपात (आकाशीय बिजली) से 32 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से मंगलवार को 22 और बुधवार को 10 लोगों की मौत हुई है। मंगलवार को सारण जिले में पांच, भोजपुर में चार, मुजफ्फरपुर, बेतिया, मोतिहारी में दो-दो, अररिया में दो, बांका में एक,नवादा-बक्सर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी। बुधवार को 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में मुजफ्फरपुर, भोजपुर रोहतास के दो-दो और औरंगाबाद, वैशाली,समस्तीपुर नवादा के एक-एक लोग शामिल हैं।

सरकार के मुताबिक मंगलवार को 7 जिलों में वज्रपात से 16 लोगों की जान गई। बुधवार को 4 जिलों में पांच लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री ने सभी के परिवार को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

 

About The Author

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Download Android App

Recent News

'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह    'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह  
बेगूसराय। आजादी के अमृत महोत्सव में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को बेगूसराय में...
पेशी के लिए लाए गए सजायाफ्ता आनंद मोहन पहुंच गए घर, विरोधी दलों ने उठाएं सवाल
पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का बड़ा खुलासा- राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने उन्हें मारा था थप्पड़
नीतीश-तेजस्वी सरकार में सभी पार्टियों के लिए मंत्री पद की संख्या हुई तय, 16 अगस्त को लेंगे शपथ
तृणमूल सांसद ने सीबीआई व ईडी दफ्तर को सील करने की दी धमकी, वीडियो वायरल
स्वतंत्रता दिवस स्पेशल: देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती फिल्में
मोतिहारी में छात्र का अपहरण, 20 लाख रूपए मांगी फिरौती

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER