बिहार में 24 घंटे में सामान्य से 254 फिसदी ज्यादा बारिश, वज्रपात से 32 की मौत   

बिहार में 24 घंटे में सामान्य से 254 फिसदी ज्यादा बारिश, वज्रपात से 32 की मौत  

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

 

पटना बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में 24 घंटे से हो रही बारिश से उत्तर बिहार की सभी छोटी-बड़ी नदियां उफान पर हैं। राजधानी में बुधवार रात करीब दो बजे से झमाझम बारिश हो रही है। इसकी वजह से राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। बिहार में पिछले 24 घंटे में सामान्य से 254 प्रतिशत अधिक बारिश रिकार्ड की गई है। सबसे अधिक बारिश नेपाल सीमा से सटे सीमांचल के अररिया जिले में हुई।

patna rain _pic_41

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि गुरुवार को पटना, गया, नालंदाशेखपुरा, जहानाबाद, नवादा, बेगुसराय, लखीसराय, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सिवान, सारण गोपालगंज जिले के अनेक स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। इनमें से कई जिलों में आज सुबह से बारिश हो रही है।

सीमांचल के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया जिले के कुछ स्थानों पर भी बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण जिले में मौसम केंद्र ने रेड अलर्ट जारी किया है।

पिछले दो दिन में बिहार में वज्रपात (आकाशीय बिजली) से 32 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से मंगलवार को 22 और बुधवार को 10 लोगों की मौत हुई है। मंगलवार को सारण जिले में पांच, भोजपुर में चार, मुजफ्फरपुर, बेतिया, मोतिहारी में दो-दो, अररिया में दो, बांका में एक,नवादा-बक्सर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी। बुधवार को 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में मुजफ्फरपुर, भोजपुर रोहतास के दो-दो और औरंगाबाद, वैशाली,समस्तीपुर नवादा के एक-एक लोग शामिल हैं।

सरकार के मुताबिक मंगलवार को 7 जिलों में वज्रपात से 16 लोगों की जान गई। बुधवार को 4 जिलों में पांच लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री ने सभी के परिवार को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER