भारत ने पहले टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराया, इस खिलाड़ी ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

भारत ने पहले टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराया, इस खिलाड़ी ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

त्रिनिदाद। भारतीय टीम ने त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले टी 20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 68 रन हरा दिया है। इसके साथ ही पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला में भारत ने 1-0 से बढ़त ले ली है।

ind_561

कप्तान रोहित शर्मा की 64 रन की पारी और आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 190 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना सकी।

भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिये जबकि भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों में नाबाद 41 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए भारतीय टीम की नई सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव मैदान पर उतरे। दोनों ने शुरुआती 4.4 ओवर में 44 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

सूर्यकुमार (24) ने अल्जारी जोसेफ के ओवर में छक्का और चौका लगाया लेकिन हुसैन की गेंद पर होल्डर को कैच थमा बैठे। उन्होंने 16 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का जड़ा।

अगले ओवर में श्रेयस अय्यर खाता खोले बगैर मैकॉय की गेंद पर हुसैन को कैच थमा कर पवेलियन लौट गए। रोहित एक छोर पर डटे रहे लेकिन दूसरे छोर से शानदार लय में चल रहे ऋषभ पंत (14 रन) हार्दिक पंड्या (एक रन) जल्दी पवेलियन लौट गए।

रोहित ने 12वें ओवर में जोसेफ के खिलाफ दूसरी और तीसरी गेंदों पर लगातार चौके जड़कर टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का अपना 27वां अर्धशतक और टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया।

उन्होंने 14वें ओवर में ओडिन स्मिथ के खिलाफ दो चौके जड़े लेकिन 15वें ओवर में होल्डर की गेंद पर शिमरोन हेटमायर को कैच थमा बैठे। रोहित ने 44 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के जड़े वहीं कार्तिक ने 19 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और दो छक्के की मदद से 41 रन बनाए।

इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा (16 रन) कुछ खास नहीं कर सके। वह अल्जारी जोसेफ का दूसरा शिकार बने। वेस्टइंडीज के 17वां और 18वां ओवर किफायती रही लेकिन कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन ने 19वें ओवर में एक-एक छक्का लगाकर 21 रन बटोरे।

कार्तिक ने इसके बाद आखिरी ओवर में मैकॉय के खिलाफ छक्का और दो चौके लगाकर 15 रन बटोरे और टीम के स्कोर को 190 तक पहुंचाया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 52 रन की अटूट साझेदारी की।

वेस्टइंडीज के लिए जोसेफ ने दो विकेट झटके जबकि मैकॉय, होल्डर, हुसैन और कीमो पॉल ने एक-एक विकेट लिए।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER