अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी को रूस में 9 साल की जेल, बाइडेन ने रिहाई की मांग की   

अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी को रूस में 9 साल की जेल, बाइडेन ने रिहाई की मांग की  

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

 

खेमकी (रूस)। अमेरिकी बास्केटबॉल स्टार खिलाड़ी ब्रिटनी ग्रिनर को रूस में जानबूझकर भांग से भरे वाइप कारतूस लाने में दोषी पाए जाने के बाद नौ साल जेल की सजा सुनाई है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हमें यह फैसला मंजूर नहीं है।

download 12

फैसले के बाद पुलिस ने हथकड़ी में ग्रिनर को अदालत कक्ष से बाहर निकाला, पत्रकारों की ओर रुख किया और कहा मैं अपने परिवार से प्यार करता हूं।

दो बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और महिला राष्ट्रीय बास्केटबॉल संघ स्टार, ग्रिनर को फरवरी के मध्य में गिरफ्तार किया गया था, क्योंकि वह राष्ट्रीय बॉस्केटबॉल संघ में खेलने के लिए पहुंची थी।

उसके मामले ने टेक्सन को भू-राजनीतिक उथल-पुथल मच गया। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आदेश के बाद 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमले के साथ अमेरिका-रूसी संबंधों को शीत युद्ध के बाद के नए निचले स्तर पर ले जाया गया।

ग्रिनर की सजा अब यूएस-रूस कैदी अदला-बदली का मार्ग प्रशस्त कर सकती है जिसमें 31 वर्षीय एथलीट और एक कैद रूसी शामिल होगा जो कभी एक हथियार डीलर था।

ग्रिनर ने स्वीकार किया था कि उसके पास हशीश के तेल वाले वेप कार्ट्रिज हैं, लेकिन उसने कहा कि उसने अनजाने में उन्हें पैक करके एक ईमानदार गलती की है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER