आईएसआईएस मॉड्यूल का आतंकी बटला हाउस से गिरफ्तार

आईएसआईएस मॉड्यूल का आतंकी बटला हाउस से गिरफ्तार

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को आईएसआईएस मॉड्यूल के एक आतंकी को बटला हाउस से गिरफ्तार किया है।

download 74

आरोपित की पहचान बिहार निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई है। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस का कट्टरवादी और सक्रिय सदस्य है जो काफी समय से एफ-8/27, जापानी गली, जोगाबाई एक्सटेंशन, बाटला हाउस में रह रहा था।

सूत्रों के मुताबिक आरोपित के खिलाफ एनआईए ने बीते 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया था। जिसके बाद उसकी तलाश की जा रही थी।

आरोपित मोहसिन अहमद की सोशल मीडिया पर संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली थी। यह सोशल मीडिया का प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर आईएसआईएस का ऑनलाइन प्रोपगेंडा फैला रहा था।

यह पूरी तरह से रेडिकलाइज है और आईएसआईएस के लिए सक्रिय था। उसके पकड़े जाने के बाद अब आरोपित के लैपटॉप, मोबाइल फ़ोन आदि कब्जे में लेकर उसके सोशल मीडिया के अकाउंट को भी खंगाला जा रहा है जिसमें उसके साथ कई लोग जुड़े हुए हैं।

शुरुआती जांच में कई संदिग्ध चीजें भी बरामद हुई हैं। एनआईए आतंकी से उसके नेटवर्क के बारे में पता करने की कोशिश कर रही है।

उल्लेखनी है कि पिछले रविवार की सुबह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एनआईए और यूपी एटीएस ने देवबंद में छापा मारकर एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया था। वह एक मदरसे का छात्र है।

वह आईएसआईएस मॉड्यूल से संपर्क में था। वह काफी समय से एनआईए की रडार पर था। एनआईए की टीम ने उसे मदरसे से ही उसे धर दबोचा। बताया गया कि आतंकी सीरिया में हुए बम धमाकों से भी जुड़ा था।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER