पुलवामा में आतंकियों की बड़ी साजिश विफल

पुलवामा में आतंकियों की बड़ी साजिश विफल

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

 

 

पुलवामा। पुलवामा जिले के तहाब इलाके में सुरक्षाबलों ने स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए 25-30 किलो आईईडी का पता लगाकर उसे निष्क्रिय कर दिया।

download 7

 

यह आईईडी तहाब इलाके में सर्कुलर रोड पर स्थित एक चौराहे के पास आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों और आम नागरिक वाहनों को निशाना बनाकर लगाई गई थी।

 

सुरक्षाबलों की रोड ओपनिंग पार्टी रोजाना की तरह सकुर्लर रोड तहाब की जांच कर रही थी तो उन्हें सड़क किनारे पेड़ों के नजदीक एक संदिग्ध वस्तु दिखी। आतंकवादियों द्वारा आईईडी प्लास्टिक के एक डिब्बे में लगाकर रखी थी।

 

आईईडी की पुष्टि होते ही सुरक्षाबलों ने सकुर्लर रोड पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया और बम निरोधक दस्ते को इसके बारे में सूचना दी। सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया।

 

उन्होंने सुरक्षित ढंग से बिना किसी हानि के आईईडी को वहां से हटाया और फिर एक जगह पर ले जाकर उसे निष्क्रिय कर दिया। आईईडी निष्क्रिय करने के कुछ ही देर बाद सकुर्लर रोड पर वाहनों की आवाजाही एक बार फिर शुरू कर दी गई।

 

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि आइईडी का वजन 25 से 30 किलोग्राम था। उन्होंने कहा कि कश्मीर में बेहतर होते हालात आतंकी संगठनों को रास नहीं आ रहे हैं।

 

कश्मीर में फिर से आतंकी हमले कर अशांति का माहौल बनाने के लिए ये संगठन अब आम नागरिकों को निशाना बनाने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं।

 

एडीजीपी कश्मीर ने कहा कि हमारे जवान हर चुनौती का सामना करने को हमेशा तैयार हैं। आईईडी मिलने की इस घटना के बाद तहाब के आसपास अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकियों की तलाश में अभियान भी चलाया है।

  

 

 

 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER