मुंबई इंडियंस के पेशेवर रवैये का पता तब चला, जब टीम की कप्तानी मिली : रोहित

मुंबई इंडियंस के पेशेवर रवैये का पता तब चला, जब टीम की कप्तानी मिली : रोहित

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्हें मुंबई इंडियंस के पेशेवर रवैये के बारे में तब पता चला जब उन्हें फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के लिए चुना गया। रोहित बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल के साथ फेसबुक लाइव चैट कर रहे थे। तमीम ने जब उनसे […]

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्हें मुंबई इंडियंस के पेशेवर रवैये के बारे में तब पता चला जब उन्हें फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के लिए चुना गया।

रोहित बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल के साथ फेसबुक लाइव चैट कर रहे थे। तमीम ने जब उनसे मुंबई इंडियंस के गुणों के बारे में पूछा तो रोहित ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, “उनके (मुंबई इंडियंस) स्काउटिंग खिलाड़ी बहुत बड़े हैं, मुंबई इंडियंस मेरे लिए अब तक के अपने करियर की सबसे अधिक पेशेवर टीमों में से एक है, खासकर जब मैं कप्तान बना, तो मुझे उनके पेशेवर रवैये के बारे में पता चला।”

उन्होंने कहा, “जब आप कप्तान बनते हैं, तो आप हर चीज का हिस्सा होते हैं, आप जानते हैं कि टीम के साथ क्या हो रहा है, तब मुझे पता चला कि टीम वास्तव में कितनी पेशेवर है, वे पर्दे के पीछे शानदार काम करते हैं।”

रोहित ने यह भी खुलासा किया कि मुंबई इंडियंस की स्काउटिंग टीम फ्रेंचाइजी के लिए सही खिलाड़ियों को चुनने के लिए देश के हर मैच को देखती है।

उन्होंने कहा, “स्काउट्स भारत में हर मैच को देखते हैं, फिर वे अंतिम रूप देते हैं कि कौन सा खिलाड़ी मुंबई के लिए अच्छा है। आईपीएल खत्म होने के बाद, सभी स्काउट्स दो महीने का ब्रेक लेते हैं, लेकिन फिर वे अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों को स्काउटिंग करना शुरू करते हैं, वे बहुत होमवर्क करते हैं। वे एक बहुत ही पेशेवर टीम हैं, वे स्पष्ट हैं कि वे क्या चाहते हैं।”

मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल खिताब जीता है। मुम्बई ने चार बार 2013, 2015, 2017 और 2019 में टूर्नामेंट का खिताब जीता है। मुंबई ने 2019 आईपीएल के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हराया था। सभी खिताबी जीत रोहित शर्मा के नेतृत्व में आए हैं। आईपीएल का 13वां संस्करण 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER